Ads

YouTube New Feature : अपने यूजर्स के लिए यूट्यूब ने जारी किया एक नया फीचर


youtube new feature
Image by NegetiveSpace

YouTube New Features

YouTube के द्वारा कई दिनों से टेस्टिंग किये जा रहे इस नए फीचर को आखिर यूट्यूब ने अपने यूजर्स के लिए जारी कर दिया है। 'न्यू टू यू' टैब नाम का यह नया फीचर्स मोबाइल , डेस्कटॉप यहाँ तक तक टीवी डिवाइसेस में भी सपोर्टेड कराया गया है। यह नया टैब यूट्यूब फीचर्स सभी डिवाइसेस के यूट्यूब के होमपेज पर उपलब्ध कराया गया है। टेकक्रंच के द्वारा यह जानकारी दी गयी है। 

क्या है इस नए फीचर में

YouTube के मुताबिक, इस नए फीचर से यूजर्स नए क्रिएटर्स और कंटेंट को डिस्कवर कर सकेंगे। ये रिकमंडेड वीडियोज से अलग होगा।  'न्यू टू यू'  व्यूअर के लिए पर्सनलाइज्ड तौर पर काम करेगा। ये कोशिश करेगा कि यूजर्स को कुछ ऐसा दिखाया  जाए, जिससे की उस उसेर्स की रूचि हो और यूजर जो आमतौर पर दीखता है उससे अलग हो। 


इन यूजर्स को नहीं दिखाई देगी यह फीचर

आपको बता दें कि न्यू टू यू फीचर को देखने के लिए आपको साइन इन करना जरूरी है. कंपनी ने कहा है कि मोबाइल में आपको ये टैब YouTube होमपेज को रिफ्रेश करने पर दिखाई देगा. आपको ये टैब फीड स्क्रोल करने के वक्त भी नजर आ सकता है. गौर करने वाली बात ये भी है कि चूंकि ये पर्सनलाइज्ड होगा. इसलिए जरूरी नहीं कि ये हमेशा आपको उपलब्ध हो। 


इस नए फीचर से क्रिएटर्स को नए ऑडियंस तक पहुंचने में मदद मिलेगी. साथ ही इससे व्यूअर्स को भी नया कंटेंट और नया इंटरेस्ट डिस्कवर करने का मौका मिलेगा। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ