Ads

Rekha Birthday : आखिर 51 सालों में कितनी बदलीं हैं रेखा, देखिये इनके कुछ पुराने तस्वीरें


Rekha Actress


रेखा बॉलीवुड की महशूर अभिनेत्री जिनका आज मतलब 10 ओक्टुबर को जन्मदिन आता है। आज वह अपना 67 वां जन्मदिन मानाने जा रही है। रेखा को सिनेमा जगत में 51 साल पुरे हो चुके है। वे पुरे बॉलीवुड इंडस्ट्री में काफी नाम बनाये है। लेकिन इतने साल होने के बावजूद इनके खूबसूरती और अदा के आज भी काफी लोग दीवाने है।  इनकी इस इंडस्ट्री का सफर तमिल फिल्म से शुरू हुआ था और इनको तमिल फिल्म में पॉपुलैरिटी मिलने के बाद इन्होने लोबीवुड इंडस्ट्री में भी अपना कदम रखा जिसमे इनकी पहली फिल्म “सावन भादों” में इन्होने किरदार निभाया जो की 1970 में रिलीज हुई थी। 

आज हम आपको इनके तस्वीरों के जरिए इनकी बोलीवूड इंडस्ट्री की सफर बताएंगे। इन तस्वीरों को देख कर आपको यह पता चल जाएगा की इतने समय बीतने के बावजूद इन्होने अपने खूबसूरती को कितना मैंटेन कर रखा है। 

ये तस्वीर रेखा की पहली बॉलीवुड फिल्म 'सावन भादों' की है जो कि 1970 पर रिलीज की गयी थी इस फिल्म में रेखा ने मुख्य किरदार का रोल प्ले किया था । इस फिल्म में रेखा के साथ मुख्य अभिनेता के तौर पर नवीन निश्चल ने अपना रोल प्ले किया था। 

savan bhadon film rekha
Image source - Twitter / Imaan Sheikh

'दो अनजाने' फिल्म में रेखा अमिताभ बच्चन के साथ नजर आई थीं। इस फिल्म में रेखा को बिग बी के साथ स्क्रीन शेयर करने का मौका मिला था। ये फिल्म बंगाली उपन्यास 'रात्रिर यात्री' पर आधारित थी।

do anjane film rekha and amitabh
Image by - Ultra Bollywood

'घर' फिल्म रेखा के करियर का टर्निंग प्वाइंट साबित हुई। इसमें रेखा के किरदार को बहुत ज्यादा पसंद किया गया और इस फिल्म को भी अच्छी खासी पॉपुलैरिटी मिली थी । यहां तक कि इस फिल्म के लिए रेखा को पहली बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के फिल्मफेयर पुरस्कार के लिए नॉमिनेशन भी मिला था।

ghar film
Image Source - Twitter / SաɛTA PʀASAD ɛғ™

 
इसके बाद रेखा कई फिल्मों में नजर आईं लेकिन बड़े पर्दे पर उनकी जोड़ी दर्शकों को अमिताभ बच्चन के साथ ज्यादा रास आई। फिल्म मुकद्दर का सिकंदर, सुहाग, नमक हराम, मिस्टर नटवर लाल, गंगा की सौगंध जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में इन दोनों कलाकारों को एक साथ देखा गया।
 
actress rekha image
Image source - Twitter / TOBI

इन फिल्मों के बाद रेखा ने कुछ अलग हटकर किरदार भी निभाए। जिसमें खून भरी मांग फिल्म की आरती वर्मा, फूल बने अंगारे फिल्म की नम्रता सिंह और खिलाड़ियों का खिलाड़ी फिल्म का माया का किरदार भी अच्छी चर्चा में आया था। 

koi mil gya film rekha image
Image Credit - Koi mil gaya Film

इसके अलावा रेखा ने एक सुपरहिट फिल्म 'कोई मिल गया' में ऋतिक रोशन के माँ का किरदार निभाया था जिसमे इन्होने एक सटीक रोल प्ले किया यह फिल्म को दर्सको से काफी पसंद किया गया। 

actress rekha photo
Image credit - WikiBio


लेकिन फिलहाल रेखा अब फिल्मों से ज्यादा पार्टी, फंक्शन या फिर किसी ना किसी इवेंट में ज्यादा नजर आती हैं। रेखा के लुक्स में समय के साथ काफी बदलाव आया है। लेकिन देखा जाये तो इनकी खूबसूरती अभी भी बरक़रार दिखाई पड़ती है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ