Ads

40 लाख से ज्यादा के Subscriber वाले Youtube चैनल को Suspend कर दिया गया

40 lakh subscriber Youtube channel suspended


Youtube channel suspended

आज
Youtube, वीडियो का सबसे बढ़ा प्लेटफार्म बन चूका है, और यूट्यूब के जरिये बहुत सारे लोगों का यह एक इनकम का सोर्स भी है, वही आज के ज्यादातर यंगस्टर यूट्यूब में काम करते हुए इस प्लेटफार्म को अपना करियर के रूप में भी ले चुके है। 


आज हम बिहार के रहने वाले नित्या नन्द कुमार के बारे में बात कर रहे है जो की एक जाने माने यूटूबेर है, जो की "Technical Baba Nitya" के नाम से अपने यूट्यूब चैनल में लगातार काम करके लगभग 40 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर फैन बना चुके थे। लेकिन इनके चैनल को यूट्यूब ने स्ट्राइक देकर आज से 9 दिन पहले सस्पेंड कर दिया मतलब चैनल को यूट्यूब से हटा दिया गया। 


दरअसल नित्य नन्द कुमार अपने चैनल में प्ले स्टोर में मौजुद एप्लीकेशन के बारे में बारे में रिव्यु और जानकारी दिया करते थे, वही यूट्यूब के टीम का कहना है की चैनल ने यूट्यूब के पालिसी और गाइडलाइन के विरुद्ध काम किया और लगातार 90 दिनों में 3 बार स्ट्राइक मिलने की वजह से उनके चैनल को ससपेंड कर दिया गया है। 


वही नित्या नन्द कुमार का कहना है की वह कोई गाइडलाइन के खिलाफ काम नहीं किये है और यह ऐसा कोई गलती नहीं किये है जिसकी वजह से उनका चैनल को ससपेंड किया गया है। 

साथ ही साथ नित्य नन्द कुमार का कहना है की लगभग 7 साल के मेहनत से उन्होंने 40 लाख से ज्यादा के सब्सक्राइबर गेन किये थे और उस चैनल के जरिये ही उनका एकमात्र इनकम का सोर्स था और उनका घर परिवार इसी के जरिये ही चलता था जो की अभी ससपेंड कर दिया गया है। 


उन्होंने Twitter में इसके बारे से ट्वीट कर जाहिर किया है

Retweet - https://twitter.com/technicalbaba8/status/1438814942874898432?s=20


"Technical Baba Vlogs" के नाम से इनका एक और चैनल है जहा वे व्लॉग पोस्ट करते है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ